Menu
Your Cart

Suvichar RSS Feed

04 Apr ढूंढिए अपना रंग जो आपकी भूमिका को निखारे
jipanditji 4 1047
हर इंसान किसी न किसी रंग में रंगा है, किसी न किसी राग में मस्त है। दुनिया के रंगमंच पर विभिन्न भूमिकाएं अदा कर रहे इंसान अलग-अलग रंगों की शरण लेते हैं।साधु-सन्‍यासी गेरूआ पहनते हैं तो समाज सेवी सफेद, ..
07 Mar पत्तल में भोजन के अद्भुत लाभ
jipanditji 2 141
पत्तल में भोजन के अद्भुत लाभ आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि हमारे देश मे 2000 से अधिक वनस्पतियों की पत्तियों से तैयार किये जाने वाले पत्तलों और उनसे होने वाले लाभों के विषय मे पारम्परिक चिकित्सकीय ज्ञा..
04 Feb भूलकर भी प्लास्टिक की बोतल में न रखें गंगाजल
jipanditji 0 97
गंगाजल का इस्तेमाल अनुष्ठानों के साथ-साथ कई जगहों पर किया जाता है। लेकिन कई बार होता है कि गंगाजल रखते या फिर लाते समय हम ऐसी गलतिया कर देते है। जिसके कारण हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।भा..
25 Jan ऊँ की ध्वनि का महत्व जानिये
jipanditji 3 116
ऊँ की ध्वनि का महत्व जानियेएक घडी,आधी घडी,आधी में पुनि आध,,,,,,,तुलसी चरचा राम की, हरै कोटि अपराध,,,,,,।।1 घड़ी= 24मिनट1/2घडी़=12मिनट1/4घडी़=6 मिनट क्या ऐसा हो सकता है कि 6 मि. में किसी साधन से करोडों..
04 Jan आत्मविश्वाश बढ़ाने के लिए करें सूर्योपासना
jipanditji 2 147
जहाँ कुंडली में स्व उच्च राशि(सिंह,मेष) और शुभ भाव में स्थित बलि सूर्य व्यक्ति व्यक्ति को आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति से परिपूर्ण बनाता है वहीँ जिन लोगो की कुंडली में सूर्य नीच राशि(तुला) में हो,राहु स..
02 Jan गायत्री मंत्र का जाप
jipanditji 1 138
जीवन में किसी भी समस्या से परेशान हैं तो करें गायत्री मंत्र का जाप, जरूर होगा लाभहिंदू धर्म में मां गायत्री को वेदमाता कहा जाता है अर्थात सभी वेदों की उत्पत्ति इन्हीं से हुई है। गायत्री को भारतीय संस्..
Showing 1 to 6 of 6 (1 Pages)